Type Here to Get Search Results !

गूगल के 1 शेयर की कीमत कितनी है? Google Ke 1 Share Ki Kimat Kitani Hai

गूगल के 1 शेयर की कीमत कितनी है? Google Ke 1 Share Ki Kimat Kitani Hai

नमस्कार दोस्तों आप और बहुत से लोग ऐसे हैं, जो की गूगल की शेयर खरीदना चाहते हैं। लेकिन उन्हें गूगल के शेयर की कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। वे जानना चाहते हैं कि गूगल के 1 शेयर की कीमत कितनी है? तो दोस्तों अगर आप भी इसी सवाल के जवाब ढूंढने के लिए इस पोस्ट पर आए हैं, तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर हैं। इस पोस्ट को पूरे लास्ट तक जरूर पढ़े ताकि आपको इसके बारे में नॉलेज मिल सके।

गूगल के 1 शेयर की कीमत कितनी है? Google Ke 1 Share Ki Kimat Kitani Hai

दोस्तों आपको गूगल के एक शेयर की कीमत कितनी है? यह जानने से पहले गूगल शेयर के बारे में कुछ बेसिक जानकारी होना बहुत जरूरी है। ताकि आप इसमें अपने पैसे इन्वेस्टमेंट कर सकें, गूगल का शेयर खरीद सकें और प्रॉफिट कर सकें। ऐसा ना हो कि बिना जानकारी के आप गूगल के शेयर खरीद लिय और अपना नुकसान कर बैठे इसलिए इसकी बेसिक जानकारी आपको जानना बेहद जरूरी है। तो चलिए सबसे पहले हम जान लेते है गूगल के बारे में फिर गूगल के शेयर के बारे में स्टेप बाय स्टेप सारी जानकारी प्राप्त करेंगे। 

लगभग हर एक एंड्रॉयड यूजर को गूगल के बारे में जानकारी है। चाहे वह छोटा बच्चा हो या बुजुर्ग, हालाकि गूगल के बारे में संपूर्ण जानकारी नहीं होगा पर गूगल का नाम सुन चुके हैं।

गूगल के संस्थापक लैरी पेज, सर्गेई ब्रिन ने मिलकर 4 सितंबर 1998 में किया था। गूगल के वर्तमान सीईओ सुंदर पिचाई और सीएमओ लोरेन टूहिल हैं। गूगल एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता ऑनलाइन विज्ञापन खोज इंजन प्रौद्योगिकी, क्लाउड कम्प्यूटिंग , कंप्यूटर सॉफ्टवेयर, ई-कॉमर्स और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक पर ध्यान केंद्रित करती है।

चलिए दोस्तों अब बात कर लेते हैं कि वर्तमान में गूगल के एक शेयर की प्राइस क्या है? दोस्तों आप सभी को अच्छे से पता होगा की शेयर मार्केट एक ऐसी चीज है जो की दिन-ब-दिन बदलती रहती है कभी बहुत ज्यादा कीमत अचानक बढ़ जाता है तो कभी बहुत ज्यादा प्राइस अचानक से कम हो जाती है इसका एक फिक्स टाइम नहीं होता है। कितने टाइम यह प्राइस बढ़ेगा या कितने टाइम कम होगा इसलिए कोई भी व्यक्ति फिक्स टाइम पर यह नहीं बता सकता कि इतनी समय पर इसकी कीमत इतनी रहेगी।

लेकिन आज 17 जनवरी को गूगल शेयर की ओपनिंग कीमत 143.43 USD था। यह कीमत कुछ ही टाइम में बदल सकती है।

क्या मैं भारत से गूगल का शेयर खरीद सकता हु?

दोस्तों आप बिल्कुल भारत में रहकर गूगल के शेर को खरीद सकते हैं दोस्तों इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स करने होंगे जो कि निम्न प्रकार से हैं -

दोस्तों अगर आप भारत से अमेरिका की शहर को खरीदना चाहते हैं। तो सबसे पहले आपको विदेशी इंडिया मनी जैसे ब्रोकर में अपना अकाउंट बनाना होगा। भारत की अनेक कंपनियां जैसे आइसीआइसीआइ डायरेक्ट, रिलायंस फाइनेंस एचडीएफसी सिक्योरिटीज, कोटक सिक्योरिटीज यह सभी दूसरे देशों की शेयर बाजार में पैसा निवेश करती हैं। आप भी IND Money  जो की गूगल का एप्लीकेशन है यहां पर अपने अकाउंट बनाकर आसानी से आप गूगल शेर को खरीद सकते हैं और सेल भी कर सकते हैं।

क्या भारतीय लोगों के लिए गूगल के शेर को खरीदना  अच्छा माना जा सकता है या बुरा?

दोस्तों अगर आपकी मन में भी इस प्रकार का सवाल चल रहा है कि क्या भारतीय लोगों के लिए गूगल के शेर को खरीदना उचित है या नहीं? दोस्तों आपको बता दूं इसका जवाब देना इतना आसान नहीं है। क्योंकि बहुत से ऐसे लोग हैं जो कि अमेरिकी बाजार में निवेश करके बहुत अच्छे पैसे कमा रहे हैं। और बहुत से भारतीय ऐसे भी हैं, जो कि अमेरिकी मार्केट में अपना पैसा निवेश करके अपना नुकसान कर बैठे हैं। इसलिए दोस्तों अगर आपको शेयर मार्केट के बारे में अच्छी खासी नॉलेज है तभी आप विदेशी मार्केट में अपना निवास करें।

गूगल के 1 शेयर की कीमत कितनी है?

दोस्तों गूगल की एक शेयर की कीमत फिलहाल  143.43 USD है। दोस्तों आपको बता दें कि गूगल की शेयर की कीमत में आए दिन उतार चढ़ाव होता रहता है।

गूगल शेयर की कीमत रुपए में (Google share price in rupees)

दोस्तों अपने ऊपर के आर्टिकल में देखा कि हमने गूगल के एक शेयर की कीमत USD में बताया है तो काफी लोगों के मन में अब यह सवाल आ रहा होगा कि उसको हम भारतीय रुपए में कैसे अनुमान लगाए की कितने रुपए होगा? तो दोस्तों आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है आपको मैं बता रहा हूं कि 143.43 USD का मतलब भारतीय रुपए में 11,925.49 होता है।

नोट: दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह  गूगल के 1 शेयर की कीमत कितनी है? आर्टिकल पसंद आया होगा और समझ भी आया होगा। इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और इस Google Ke 1 Share Ki Kimat Kitani Hai आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं। आपके सवाल का जवाब हम देने का प्रयत्न जरूर करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.