Type Here to Get Search Results !

CGPCS Notification 2023: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग एग्जाम नोटिफिकेशन जारी, जानिए कब होगा एग्जाम

CGPCS Notification 2023: दोस्तों अगर आप भी सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी की बात है क्योंकि हाल ही में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों पर भारती का नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें सीजी पीएससी के कुल 242 पदों पर भारती की जाएगी की नोटिफिकेशन जारी होने के साथी विभाग ने ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की तिथि 1 दिसंबर 2023 को निर्धारित किया है।

CGPCS Notification 2023: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग एग्जाम नोटिफिकेशन जारी, जानिए कब होगा एग्जाम


सीजी पीएससी के लिए जो भी उम्मीदवार इच्छुक हैं वह इस भर्ती से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी अच्छे से इस आर्टिकल में पढ़ें इसके बाद ही आवेदन करें।

CGPCS Notification 2023

दोस्तों आपको बता दे की हर बार की तरह इस बार भी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भर्ती प्रक्रिया को तीन चरणों में करवाने वाली है। तो चलिए जानते हैं वह प्रक्रिया कौन-कौन सी है?

CGPCS Recruitment 2023 Process

  1. सबसे पहले चरण में प्रीलिम्स एग्जाम (Prelims Exam) होगा।

  1. इसके बाद इसको क्वालीफाई करने वाले कैंडिडेट्स का मेंस एग्जाम (Mains Exam) लिया जाएगा।

  1. वहीं तीसरे चरण के अंदर इंटरव्यू राउंड होगा।
  2. जो अभ्यर्थी इन तीनों चरणों को और विभाग के द्वारा निर्धारित की गई कट ऑफ को पार कर लेता है, तो उसका चयन पीसीएस 2023 के माध्यम से हो जाएगा।

CGPCS Recruitment 2023 योग्यता

दोस्तों अगर आप भी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 में आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको इस भर्ती के लिए योग्यता क्या है यह जानना बेहद जरूरी है।


दोस्तों आपको बता दूं कि इस छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से केवल पास होना अनिवार्य है। चाहे आप किसी भी स्ट्रीम से पास किया हो यह कोई मायने नहीं रखता है।

CGPCS Recruitment 2023 न्यूनतम अंक

दोस्तों आपको बता दूं कि सीजीपीएससी मुख्य परीक्षा 2023 में पत्र होने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में 33% न्यूनतम अंक लाना अनिवार्य है वही आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को 23% अंक के साथ पास होना जरूरी है।

CGPCS Recruitment 2023 में आवेदन की तिथि

दोस्तों आपको बताने की छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में आवेदन करने की तिथि 1 दिसंबर 2023 को निर्धारित की गई है इसके साथ ही साथ इसकी अंतिम तिथि 30 दिसंबर 2023 को रखी गई है।

CGPCS Recruitment 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

दोस्तों अगर आप भी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में आवेदन करना चाहते हैं तो आपको निम्न प्रक्रिया अपनानी होगी: -

  1. सबसे पहले आवेदक को ऑफिशियल वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाना होगा।
  2. – इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करना होगा।
  3. – अब पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करना होगा।
  4. – इसके बाद लॉग इन करें और सही ढंग से फॉर्म भरें।
  5. – आवेदन के साथ संबंधित दस्तावेज अपलोड करें।
  6. – आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फार्म सबमिट करें।
  7. – इसके बाद फॉर्म की एक प्रति Save कर अपने पास रख लें।

दोस्तों, हमारे इस वेबसाइट CLOUDINGER.IN पर आपके काम की हर खबर और ताजा News Update आपको सबसे पहले मिलेगी। चाहे वो Latest News हो, Crime खबरें हो, Technology खबरें हो, Trending खबरें हो, Sports खबरें हो, या फिर Govt Jobs, रोजगार व सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी।

हमारी कोशिश है कि हर अहम खबर आप तक सबसे पहले पहुंचे। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन तुरंत मिले तो आप हमारे WhatsApp ग्रुप और WhatsApp चैनल से जुड़ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.