Type Here to Get Search Results !

भारत में करेंसी ट्रेडिंग का टाइमिंग क्या है? Bharat Me Currency Trading Ka Timing Kya Hai

भारत में करेंसी ट्रेडिंग का टाइमिंग क्या है? Bharat Me Currency Trading Ka Timing Kya Hai


नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं भारत में करंसी ट्रेडिंग का टाइमिंग क्या है? दोस्तों उम्मीद है कि आप भी इसी सवाल के जवाब पाने के लिए इस Bharat Me Currency Trading Ka Timing Kya Hai आर्टिकल पर आए हुए हैं, तो दोस्तों आप बिल्कुल निश्चिंत रहिए और इस आर्टिकल को पूरे अंत तक पढ़िए। इस आर्टिकल में में आपकी इस सवाल के जवाब से रिलेटेड कोई भी सवाल छूटने नहीं दूंगा। आपके सारे सवालों का जवाब दूंगा।


भारत में करेंसी ट्रेडिंग का टाइमिंग क्या है? Bharat Me Currency Trading Ka Timing Kya Hai

दोस्तों भारत में करंसी ट्रेडिंग का टाइमिंग क्या है? यह जानने से पहले आपको इंडियन करेंसी मार्केट क्या है? इसके बारे में जानना अति आवश्यक है इसलिए सबसे पहले हम बात करने वाले हैं इंडियन करेंसी मार्केट क्या है? तो दोस्तों आपको बता दें कि भारत में करेंसी फ्यूचर्स कैश सेटलमेंट होता है क्योंकि भारत में इस तरह के करंसी ट्रेडिंग का भौतिक रूप से निपटा नहीं हो पता अर्थात कहा जा सकता है की लास्ट में ई की कोई भी वास्तविक डिलीवरी नहीं हो पाती है।


 दोस्तों आपको बता दें की करेंसी फ्यूचर्स का कारोबार से यानी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और BSE अर्थात बोर्ड स्टॉक एक्सचेंज जैसे एक्सचेंज प्लेटफार्म पर किया जाता है। दोस्तों जब आप ई मार्केट में ट्रेडिंग करते हैं। तो उधार ली गई अकाउंट के आधार पर ट्रेडिंग ना करके रिस्क को सीमित करें। कभी भी खुद को स्ट्रेस ना करें यह सिर्फ दो प्रमुख रिस्क हैं। किसी भी प्रकार के व्यापार की तरह एक दिन होंगे। 


जब आपके पास अधिक विजेता ट्रेड होंगे और कुछ दिन ऐसे होंगे जब आप अधिक करेंगे दोस्तों आपको बता दें कि अपनी गलतियों से सिखाना चाहिए और उसे प्रकार से आपको सफलता प्राप्त करना चाहिए। एक अच्छी तरीका या होगा कि आप अपनी ट्रेनों के बारे में एक नोटबुक करें और देखें कि आप क्या गलती और कहां पर कर रहे हैं। इस तरह से आप एक अच्छे ट्रेंड बन सकते हैं।


भारत में करेंसी ट्रेडिंग का टाइमिंग क्या है?

चलिए दोस्तों अब बात कर लेते हैं कि भारत में करंसी ट्रेडिंग का टाइमिंग क्या होता है? दोस्तों आपको बता दीजिए भारत में करेंसी ट्रेडिंग सुबह 9:00 से शाम को 5:00 बजे तक होती है वही लाइव करेंसी मार्केट में ट्रेड करने के लिए आपको एक फॉरेक्स ट्रेडिंग अकाउंट और एक ब्रोकर के साथ अकाउंट खोलना होता है, तब जाकर आप भारत में करेंसी ट्रेडिंग कर सकते हैं।


नोट: दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा आज का यह भारत में करेंसी ट्रेडिंग का टाइमिंग क्या है? आर्टिकल पसंद आया होगा और आपके सारे सवालों का जवाब मिल गया होगा। दोस्तों अगर आपको यह Bharat Me Currency Trading Ka Timing Kya Hai आर्टिकल अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर साझा करें। अगर आपको इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। आपके सवाल का जवाब जरूर दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.