Type Here to Get Search Results !

शाम को कौन सी ट्रेडिंग की जा सकती है? Sham Ko Kaun Si Trading Ki Ja Sakti Hai



जो व्यक्ति ट्रेनिंग के फील्ड में नए हैं। उनको अनेकों सारे सवाल घेरे रहते हैं जैसे की शाम को कौन सी ट्रेडिंग की जा सकती है? क्या हमें शाम को ट्रेडिंग करना चाहिए? इस प्रकार से उनके मन में अनेकों सवाल चलाते रहती है।

 दोस्तों अगर आप भी ट्रेडिंग के फील्ड में नए हैं और आपके मन में कुछ इसी प्रकार के सवाल हैं तो आप बिल्कुल निश्चिंत रहिए आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं। मैं आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा की शाम को कौन सा ट्रेडिंग की जा सकती है? इसलिए आप इस आर्टिकल को पूरे अंत तक जरूर पढ़े। ताकि आपको इससे जुड़ी कोई भी प्रकार की जानकारी का अभाव ना हो।


शाम को कौन सी ट्रेडिंग की जा सकती है?

दोस्तों शाम को कौन सी ट्रेडिंग की जा सकती है या जाने से पहले आपको ओवरनाइट ट्रेडिंग क्या है इसके बारे में जानना बेहद जरूरी है, तो दोस्तों आपको बता दूं कि बाजार बंद होने के बाद जब तक कि अगले दिन बाजार खुल नहीं जाता तब तक इक्विटी डेरिवेटिव या कामोटीज को खरीदना या बेचना और नाइट ट्रेडिंग या मार्केट ऑर्डर कहलाता है।

 दोस्तों इसको आपको जानना भी है जरूरी है क्योंकि आपका सवाल था शाम को कौन सी ट्रेडिंग की जा सकती है? और ओवरनाइट ट्रेडिंग शाम को की जा सकती है इसके आपको और नाइट ट्रेडिंग के बारे में जानना भी है जरूरी है लेकिन दोस्तों जब आप बाजार के ओवर के दौरान ट्रेडिंग कर सकते हैं तो आपको ओवरनाइट ट्रेडिंग में क्यों लिप्त होना?

 चाहिए दोस्तों लिए इसको आपको एक उदाहरण के जरिए समझने का प्रयास करता हूं मान लो आपके पास एबीसी के 10 शेर हैं दिन के साथ आपको कीमतों में एक सकारात्मक रुझान भी दिखाई देता है जब आप जानते हैं कि आपका शेर की कीमत अगली सुबह उच्च स्तर पर खुलेगी और बाजार खुलते ही आप बेचना चाह सकते हैं यह आपकी मर्जी है लेकिन दोस्तों आपकी सुबह 9:00 बजे मीटिंग होती है मान लो और बाजार खोलते ही आप अपने 10 शेरों को बेचने के लिए एक AMO रख सकते हैं।


शाम को कौन सी ट्रेडिंग की जा सकती है? Sham Ko Kaun Si Trading Ki Ja Sakti Hai

दोस्तों आपको बता दूं कि आप शाम को 3:45 से लेकर रात के 8:57 तक इक्विटी ट्रेडिंग के लिए ट्रेडिंग कर सकते हैं। दोस्तों आपको बता दूं की करेंसी ट्रेडिंग के लिए आसान 3:45 से लेकर 8:59 सुबह के बीच एक AMO भी रख सकते हैं। दोस्तों ट्रेडिंग डेरिवेटिव के लिए जैसे कि भविष्य और विकल्प। ओवरनाइट ट्रेडिंग का समय शाम 3:45 से सुबह 9:10 के बीच होता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.