Type Here to Get Search Results !

Nagarjuna Sagar Dam Issue : मंत्री अंबाती ने कहा कि मत भूलिए, कृष्णा का 66% पानी आंध्र प्रदेश का है और 34% तेलंगाना का, जानिए पूरा मामला

Nagarjuna Sagar Dam Issue : मंत्री अंबाती ने कहा कि हमने उतना ही पानी लिया है जितना हमारा अधिकार है। मत भूलिए, कृष्णा का 66% पानी आंध्र प्रदेश का है और 34% तेलंगाना का। यह बात आंध्र प्रदेश के सिंचाई मंत्री अंबाती रामबाबू  ने अपने बयान में शुक्रवार को मीडिया से चर्चा के दौरान दिया है।

Nagarjuna Sagar Dam Issue : मंत्री अंबाती ने कहा कि मत भूलिए, कृष्णा का 66% पानी आंध्र प्रदेश का है और 34% तेलंगाना का, जानिए पूरा मामला

दोस्तों आपको बता दें कि मीडिया से चर्चा के दौरान आगे सिंचाई मंत्री अंबाती रामबाबू ने कहा कि, हमने किसी भी संधि का उल्लंघन नहीं किया है। 

वाईएसआरसीपी सरकार ने हमारे राज्य के किसानों और लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए केवल 66% हिस्से से पानी का उपयोग करने की कोशिश की है जो हमारा अधिकार है।

दरअसल, बीते दिन गुरुवार को आंध्र प्रदेश सरकार ने कृष्णा नदी पर नागार्जुन सागर बांध के आधे हिस्से को अपने नियंत्रण में ले लिया और 26 शिखरों में से 13 पर नियंत्रण हासिल कर लिया है। बता दें, दोनों राज्यों के बीच बांध को लेकर 2014 से विवाद चल रहा है। 

2014 वही साल है जब तेलंगाना को आंध्र प्रदेश से अलग कर दिया गया था। तेलंगाना की के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस सरकार ने आंध्र प्रदेश के वाईएसआरसीपी शासन के बांध के हिस्से पर कब्जा करने और बैरिकेड लगाने के कदम के खिलाफ कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड से शिकायत की है। केआरएमबी दोनों राज्यों को पानी आवंटित करता है।

आंध्र प्रदेश राज्य भाजपा अध्यक्ष दग्गुबाती पुरंदेश्वरी ने नागार्जुनसागर बांध पर हुई झड़पों पर कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। 

मुझे समझ नहीं आता कि तेलंगाना में मतदान से कुछ घंटे पहले ही ऐसा क्यों होना चाहिए. इसमें राजनीतिक साजिश की बू आती है।

दोस्तों, हमारे इस वेबसाइट CLOUDINGER.IN पर आपके काम की हर खबर और ताजा News Update आपको सबसे पहले मिलेगी। चाहे वो Latest News हो, Crime खबरें हो, Technology खबरें हो, Trending खबरें हो, Sports खबरें हो, या फिर Govt Jobs, रोजगार व सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी।

हमारी कोशिश है कि हर अहम खबर आप तक सबसे पहले पहुंचे। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन तुरंत मिले तो आप हमारे WhatsApp ग्रुप और WhatsApp चैनल से जुड़ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.