Type Here to Get Search Results !

Which is the most popular movie? || सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्म कौन सी है?

 Which is the most popular movie?: दोस्तों आज हम बात करने वालें है कि सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्म कौन सी है? अगर आप जानना चाहते है तो कृपया इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। ताकि आपको इसके बारें में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके। 

Which is the most popular movie? || सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्म कौन सी है?

दोस्तों आपको तो पता ही होगा कि हर एक फिल्म कि एक टाइम होता है जब वो बहुत ही ज्यादा ट्रेंडिंग पर होती है। फिर कुछ समय बाद वह अपनी जगह से हट कर पीछे चली जाती है। ऐसे में सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्म कौन सी है? (Which is the most popular movie?) इसका जवाब दे पाना बेहद ही मुस्किल हो जाता है। 

लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्युकी इस आर्टिकल में आपको आपके सवाल 'सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्म कौन सी है? (Which is the most popular movie?)' का जवाब जरूर मिलेगा। 

फिल्में हमारे समाज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। ये हमें मनोरंजन का साथ देती हैं, हमारी भावनाओं को प्रेरित करती हैं और जीवन की एक अलग दुनिया में ले जाती हैं। हर साल लाखों फिल्में बनती हैं, लेकिन कुछ फिल्में होती हैं जो समुद्र से ऊंचे उत्तर देती हैं और जनसमुदाय में धड़ाके उत्पन्न करती हैं। आज हम उन फिल्मों के बारे में बात करेंगे जो सबसे ज्यादा चली हैं।

जब हम फिल्मों की बात करते हैं, तो बॉलीवुड का नाम सबसे पहले आता है। बॉलीवुड भारतीय सिनेमा की धरोहर है और वहाँ से कई ऐसी फिल्में आती हैं जो दर्शकों को अपनी कहानी, नृत्य, और गानों से मोहित कर देती हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कौन सी फिल्म है जो सबसे ज्यादा चली है?

सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्म कौन सी है? (Which is the most popular movie?)

दोस्तों आपके सवाल का जवाब समय के अनुसार ही दिया जा सकता है। जैसे कि इसके बारे में मैंने उआपर ही बोल दिया है कि हर एक फिल्म या सॉन्ग का एक समय होता है जब वह सॉन्ग या फिल्म बहुत बार देखा जाता है। और एक निश्चित समय बाद लोग उस फिल्म या सॉन्ग से बोरिंग होने लगते है। और धीरे धीरे वह फिल्म या सॉन्ग ट्रेंडिंग से पीछे चला जाता है।

 दंगल (Dangal)

दंगल एक ऐसी फिल्म है जिसने भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक नया पृष्ठ खोला। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर इतनी कमाई की कि लोगों ने इसे सिनेमा की राजधानी में एक बार फिर से ध्यान देने के लिए मजबूर किया। दंगल के माध्यम से, लोगों ने महिलाओं के खिलाफ समाज में मौजूद धार्मिक और सांस्कृतिक प्रतिबंधों को खत्म करने की आवाज बुलंद की। यह फिल्म न केवल एक अद्वितीय कथा को पेश करती है, बल्कि एक पिता-बेटी के रिश्ते की गहराई को भी दिखाती है।


पीके (PK)

पीके एक और फिल्म है जो सोचने पर मजबूर करती है और समाज में उसके अनुसार आचरण करने पर विवाद उत्पन्न करती है। इस फिल्म ने धार्मिक आधारों पर समाज में मौजूद अनेक आलोचनाएं की। पीके ने एक अद्वितीय तरीके से मंदिर और पूजा के मामले पर चिंता प्रकट की और लोगों को विचार करने पर मजबूर किया कि धर्म की असली भावना क्या है।



न्यू सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्में (new most played movies)

दोस्तों हलही मे रीलिज टॉप 5 फिल्में निम्न है, जिसको बहुत ज्यादा लोग पसंद करते है:-
1. The Moon: यह आकर्षक फिल्म जादुई स्थानों, प्रभावशाली एनीमेशन, यादगार संगीत नंबरों, मधुर पात्रों और परिवार के असीम प्रेम के बारे में एक परी कथा में सकारात्मक जीवन सबक को जोड़ती है।

2. The Creator: जोशुआ एक पूर्व-विशेष बल एजेंट, जो अपनी पत्नी के लापता होने का शोक मना रहा है को इसमें भर्ती किया जाता है। आगे की कहानी जोशुआ द्वारा उस इंसान का पता लगाने की कहानी है, जिसने मानव जाति को खत्म करने के लिए रहस्यमय हथियार विकसित किया है।

3. Little Miss Rawther: लिटिल मिस रॉथर एक 2023 भारतीय मलयालम भाषा की संगीतमय रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जो विष्णु देव द्वारा निर्देशित है, जिसकी पटकथा शेरशा शेरिफ ने लिखी है। यह फिल्म एक छोटे कद की महिला नैना रॉथर और एक लंबे आदमी अभिजीत चंद्रदास के बीच प्रेम संबंध पर आधारित है। मुख्य फोटोग्राफी अक्टूबर 2022 में शुरू हुई।

4. Adrishya Jalakangal: एक दयालु बूढ़ा आदमी अपनी टूटी-फूटी झोपड़ी में मर रहा है, जबकि पास के मुर्दाघर में टोविनो एक कॉलेज प्रोफेशनल के भूत से बात कर रहे हैं, जिसे ऐसा लगता है कि एक बुद्धिजीवी और एक विचारक होने के कारण उसे गोली मार दी गई थी।

5. Jigarthanda DoubleX: यह फिल्म साल 2014 में रिलीज 'जिगरथंडा' की सीक्वल है। अक्षय कुमार की फिल्म 'बच्चन पांडे' इसी फिल्म की रीमेक थी। फिल्म 'जिगरथंडा' की कहानी का केंद्र सिनेमा ही था। इस फिल्म में सिद्धार्थ, बॉबी सिन्हा और लक्ष्मी मेनन ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी और  'जिगरथंडा डबल एक्स' में राघव लॉरेंस, एसजे सूर्या, नवीन चंद्र की मुख्य भूमिकाएं हैं। 'जिगरथंडा डबल एक्स'  में सिनेमा का थोड़ा सा विस्तार है। जोर इस बात पर है कि जो काम ताकत और हथियार से नहीं किया जा सकता है, वह सिनेमा के माध्यम से किया जा सकता है।

भारतीय सिनेमा में सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्म का मार्ग पहचानना आसान नहीं है, क्योंकि इसमें कई तत्वों का मिश्रण होता है। हालांकि, उपरोक्त फिल्में वहाँ के अनेक दर्शकों के दिलों में बस गई हैं और उन्हें एक अनोखी कथा, शैली और संदेश प्रदान किया है। इन फिल्मों के माध्यम से, हम न सिर्फ मनोरंजन का आनंद लेते हैं, बल्कि हमें एक सोचने के बारे में भी प्रेरित किया जाता है कि हम अपने समाज में कैसे बदलाव ला सकते हैं। इस रूप में, ये फिल्में सिनेमा के माध्यम से समाज में परिवर्तन लाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और हमें एक बेहतर और समर्थ समाज की ओर अग्रसर करती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.