Type Here to Get Search Results !

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी का भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू, करेंगे 15 राज्यों का सफर

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी का भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू, करेंगे 15 राज्यों का सफर

Bharat Jodo Nyay Yatra : दोस्तों आपको बता दे कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुभारंभ रविवार 14 जनवरी यानी की मकर संक्रांति को शुरू होगी। राहुल गांधी ने Bharat Jodo Nyay Yatra को लेकर जानकारी दी है कि यह यात्रा 14 जनवरी को इंफाल से शुरू होकर 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

राहुल गांधी ने बताया कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा थौबल जिले के खांगजोम से शुरू होकर, 66 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा 15 राज्यों से होकर गुजरेगी।

आपको बता दे की यह Bharat Jodo Nyay Yatra पैदल और बस के माध्यम से किया जाएगा। इस दौरान राहुल गांधी विभिन्न जगहों पर रुक कर स्थानीय लोगों से बातचीत करेंगे और जनसभाओं को संबोधित भी करेंगे। इस भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के दिन राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर सकते हैं।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का प्रारंभ खांगजोम से ही क्यों?

दोस्तों मुझे पता है कि आपकी भी दिमाग में यह सवाल उत्पन्न हो रहा होगा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा खांगजोम से ही प्रारंभ क्यों हो रहा है? ऐसा क्या चीज है इस जगह पर जो यहां से शुरुआत हो रहा है? तो आपको बता दूं कि खांगजोम युद्ध स्मारक और ऐतिहासिक स्मारक है जिसका उद्घाटन साल 2016 में भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कांग्रेस सरकार के रहते हुए किया था। यह 1981 में हुए आखिरी एक लोग मणिपुर युद्ध के शहीदों की याद में बनाया गया है।

राहुल गांधी के भाषण के मुताबिक रविवार को राहुल गांधी सुबह 11:00 बजे इंफाल पहुंच जाएंगे। इसके बाद खग जॉन युद्ध स्मारक जाएंगे, इसके बाद यात्रा से पहले थोबल में एक सभा का आयोजन होगा। इस सभा की बात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरू होने जा रही है। इस दूसरी यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे और यह अनुमान है कि इंडिया गठबंधन के तमाम नेता इस यात्रा में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी विपक्षी पार्टियों के अध्यक्षों को यात्रा में शामिल होने के लिए नेट भी भेज दिया है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा क्या है?

आपको बता दें कि इस यात्रा से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस यात्रा के संबंध में कहा कि यह यात्रा एक वैचारिक लड़ाई है। जिसे कांग्रेस ने ध्रुवीकरण की रणनीति और सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक न्याय के खिलाफ शुरू किया है यह चुनावी यात्रा बिल्कुल भी नहीं है।

 एक राजनीतिक दल की वैचारिक यात्रा है भारत जोड़ो यात्रा नफरत और हिंसा की राजनीति के खिलाफ देश भर में प्यार और सद्भाव की मांग के लिए थे। अब नया यात्रा देश के लोगों के लिए नए की मांग के लिए किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.