Type Here to Get Search Results !

CTET Admit Card 2024 : सीटीईटी एडमिट कार्ड जारी, जानिए आपका एग्जाम कब और कहा होगा?

CTET Admit Card 2024 : सीटीईटी एडमिट कार्ड जारी, जानिए आपका एग्जाम कब और कहा होगा?

CTET Admit Card 2024: दोस्तों आपको बता दे की सीबीएसई ने CTET Admit Card 2024 जारी कर दिया है। ऑफिशल वेबसाइट की मदद से अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। CTET Admit Card 2024 में अभ्यर्थी का एग्जाम कब होगा और किस सिटी में होगा यह सारी डिटेल दिया हुआ है जिसे अभ्यर्थी आसानी से ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

दोस्तों आपको बता दे की सीबीएससी ने यह भी बताया है कि यह एडमिट कार्ड को एडमिट कार्ड न समझे क्योंकि यह एक परी एडमिट कार्ड है बहुत जल्द CTET Admit Card 2024 जारी होगा।

CTET एग्जाम कब होगा

दोस्तों आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अनुसार CTET Exam, 21 जनवरी को होगा। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने यह भी कहा है कि इस बार एग्जाम 135 शहरों में और 20 भाषाओं में होगा।

CTET Exam 2024: सीटीईटी परीक्षा में होते हैं दो पेपर

CTET 2024 परीक्षा दो पेपरों में विभाजित है। पहले पेपर के लिए वे अभ्यर्थी आवेदन करते हैं, जो कक्षा 1 से 5 तक की कक्षाओं में पढ़ाने के इच्छुक होते हैं। वहीं, CTET पेपर 2 कक्षा 6 से 8 तक की कक्षाओं में पढ़ाने के लिए आयोजित होता है। बता दें कि यह केवल पात्रता परीक्षा है।

अपना एडमिट कार्ड यहां देखें: ctet.nic in

उम्मीद करते हैं दोस्तों की आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया है तो कृपया इसे अपने दोस्तों मित्रों के साथ जरूर साझा करें ताकि उनको भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.