Type Here to Get Search Results !

Republic Day Parade 2024 : गणतंत्र दिवस परेड 2024 टिकट ऑनलाइन कैसे खरीदें?

 

Republic Day Parade 2024 : गणतंत्र दिवस परेड 2024 टिकट ऑनलाइन कैसे खरीदें?

Republic Day Parade 2024 : दोस्तों आप सभी को अच्छे से पता है कि हमारे भारत देश में प्रत्येक वर्ष 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाता है और इसी क्रम को आगे बढ़ते हुए इस वर्ष भी 26 जनवरी 2024 को भारत अपना 75 वां गणतंत्र दिवस मनाएगा।

आपको यह बताने की जरूरत नहीं है कि हर साल गणतंत्र दिवस पर भारत के प्रधानमंत्री राष्ट्रपति उपराष्ट्रपति विभिन्न केंद्रीय मंत्री और अन्य गण मान्य व्यक्ति गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेते हैं उपस्थित रहते हैं।

ठीक उसी क्रम को अपनाते हुए 26 जनवरी 2024 को 75वां गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार प्रदर्शन पिछले बार से कहीं अधिक होने की संभावना है।

दोस्तों आपको बता दें कि इस बार 75 वा गणतंत्र दिवस बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा। सटीक और समकालिक तरीके से वर्दीधारी सैनिक मार्च करेंगे। इसके साथ तहत बंद वाहनों और ऊपर उड़ते लड़ाकू विमान का शानदार प्रदर्शन आपको देखने को मिलेगा।

अगर आप भी इस शानदार प्रदर्शन को घर बैठे देखना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको ऑनलाइन टिकट बुक करना होगा। और इसके बाद आप घर बैठे Republic Day Parade 2024 का भरपूर आनंद ले सकते हैं। 

Republic Day Parade 2024 के लिए टिकिट की कीमत 

तो चलिए दोस्तों अब जान लेते है टिकट का प्रकार और इसकी कीमत, इसके लिए आवश्यक दस्तावेज क्या क्या रखना होगा? ये सभी जानकारी विस्तार से:-

आरक्षित टिकट कीमत: दोस्तों आपको बताने की एक आरक्षित टिकट में प्रति व्यक्ति ₹500 देना होगा और इसके लिए आपके पास आधार कार्ड पासपोर्ट और पैन कार्ड जैसी अलग अलग वेद सरकारी ईद की आवश्यकता होती है इन कीटों की उपलब्धता सीमित इसलिए पेट का सर्वोत्तम दृश्य देखने के लिए इन्हीं जल्दी बुक करने की सलाह दी जाती है ताकि बाद में आपको टिकट बुक करने में दिक्कत ना हो।

अनारक्षित टिकट कीमत : दोस्तों आपको बता दे की आप इस प्रकार की टिकट है आप वैध आईडी से दो टिकट आसानी से खरीद सकते हैं। इससे ज्यादा आप किसी भी कीमत पर नहीं खरीद पाएंगे। इस प्रकार की टिकट की कीमत प्रति व्यक्ति 100 रुपए है।

अनारक्षित टिकट कीमत : दोस्तों आपको बता दे की इस प्रकार की टिकट आप आसानी से बुक कर सकते है। इस प्रकार की टिकट की कीमत 20 रुपए प्रति व्यक्ति है।

Republic Day Parade 2024 टिकट कब से ऑनलाइन बुक कर सकते है

अगर आप Republic Day Parade 2024 टिकट ऑनलाइन बुक करना चाहते हैं तो आपको टिकट बुक करने की अंतिम तारीख से पहले बुक करना होगा अन्यथा बाद में आप बुक नहीं कर पाएंगे। Republic Day Parade 2024 टिकट ऑनलाइन बुक 10 जनवरी से लेकर 25 जनवरी तक कर सकते है।

Republic Day Parade 2024 टिकट ऑनलाइन बुक कैसे करें 

दोस्तों अगर आप Republic Day Parade 2024 टिकट ऑनलाइन बुक करना चाहते हैं तो आपको निम्न प्रक्रिया अपनाना होगा :-

  1. सबसे पहले आपको रक्षा मंत्रालय के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. अगर आपका पहले से खाता है तो उसमें लॉगिन करें अन्यथा एक नया खाता बनाएं।
  3. अब अपना सभी जानकारी सही-सही भरें। जैसे नाम जन्म तिथि और मोबाइल नंबर और पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी के माध्यम से प्रमाणित करें।
  4. इसके बाद आप एफडीआई गणतंत्र दिवस परेड, गणतंत्र दिवस परेड या बिडिंग थे रिट्रीट जैसे विकल्पों में से अपना पसंदीदा कार्यक्रम यहां चुन सकते हैं।
  5. अपना खाता सत्यापन करने के लिए सहभागी जानकारी प्रदान करें और एक मूल फोटो अपलोड करें।
  6. इसके बाद आप ऑनलाइन भुगतान करें और अपना टिकट प्राप्त करें।
उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा कृपया इसे अपने दोस्तों मित्रों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इसके बारे में जानकारी मिल सके और इसका लाभ ले सकें। इस पोस्ट से रिलेटेड आपको कोई भी सवाल है तो कृपया हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं आपके सवाल का जवाब जरूर दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.