Type Here to Get Search Results !

स्पाइस मनी में आईडी कैसे बनाएं || Spice Money Id kaise banaye || 2024 में स्पाइस मनी आईडी फ्री कैसे बनाएं

स्पाइस मनी में आईडी कैसे बनाएं || Spice Money Id kaise banaye || 2024 में स्पाइस मनी आईडी फ्री कैसे बनाएं

Spice Money 2024 : दोस्तों आज की इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं कि साल 2024 में हम स्पाइस मनी में बिल्कुल फ्री में अपनी आईडी कैसे बना सकते हैं? इसके साथ ही साथ हम इस टॉपिक पर भी बात करेंगे कि स्पाइस मनी से हम काम करके कैसे पैसे कमाएंगे? सारी जानकारी ए टू ज इस पोस्ट में आपको मिलने वाली है तो कृपया इस आर्टिकल को पूरे अंत तक जरूर पढ़े ताकि आपको स्पाइस मनी के बारे में संपूर्ण जानकारी इसी आर्टिकल में मिल सके।

स्पाइस मनी में आईडी बनाने के लिए आवश्यक दस्तावेज

दोस्तों अगर आप भी स्पाइस मनी में अपना आईडी बनाना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसके लिए आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड इसके साथ ही साथ आपका बैंक का चेक या खाता नंबर की जरूरत पड़ने वाली है इसके साथ ही साथ आप क्या बिजनेस करते हैं या आपका क्या कारोबार है दुकान है या कोई और कार्य करते हैं उसका प्रूफ देना होगा।

स्पाइस मनी में आईडी बनाने के लिए सबसे पहले आपको मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ेगी तो जैसे ही आप जॉइन फ्री पर क्लिक करेंगे सबसे पहले आपको आपका मोबाइल नंबर पूछा जाएगा यहां पर आपको अपने मोबाइल नंबर फाइल कर लेना है।

इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसको आपको फिल्म कर लेना है इसके बाद एक नया फार्म खुलेगा।

इसमें लिखा रहेगा अधिकारी रजिस्ट्रेशन फॉर्म यहां पर आपको अपनी संपूर्ण जानकारी ध्यान पूर्वक फुल कर लेना है।

इसमें आपको कल 7 स्टेप पूरे करने होंगे जिसमें की पहल है बेसिक डिटेल दूसरा है वर्कशॉप डिटेल डिस्ट्रीब्यूटर मैपिंग पैन कार्ड प्रूफ का एड्रेस बैंक डिटेल्स सेल्फ डिस्क्लेमर।

Spice Money Id kaise banaye || 2024 में स्पाइस मनी आईडी फ्री कैसे बनाएं



दोस्तों अगर आप भी स्पाइस मनी में फ्री में आईडी बनाना चाहते हैं, इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है:

  1. तो इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर ओपन करना है और गूगल प्ले स्टोर के सर्च बार में आपको स्पाइस मनी टाइप करके सर्च कर लेना है अब जैसे ही स्पाइस मनी लिखकर सर्च करेंगे।
  2. आपको सबसे पहले नंबर पर जो एप्लीकेशन मिलेगा इसको अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना है।
  3. इसके बाद आपको स्पाइस मनी एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है। 
  4. इसके बाद आपके सामने दो ऑप्शन आएगा एक तो पुराने यूजर जो कि पहले से आइडी  है वह लोगों कर सकते हैं और जस्ट नीचे में आपको एक ऑप्शन देगा फ्री ज्वाइन करके जिसकी ऊपर दिए गए इमेज में दिखाई दे रहा है। 
  5.  आपको सिंपली फ्री जॉइन पर क्लिक कर लेना है और इसके बाद आपके सामने एक नया फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें आपको अपनी संपूर्ण जानकारी ध्यान पूर्वक भरना है।
  6. जब आपकी सारी जानकारी ध्यान पूर्वक भर लेते हैं तो आपको 24 घंटा वेट करना पड़ेगा। 
  7.  इसके बाद आपको स्पाइस मनी की टीम कॉल करेगी और आपकी कुछ और जानकारी लेकर उसके बाद आपकी आईडी को एक्टिवेट कर देगी। 
  8.  आप इस प्रकार से स्पाइस मनी में बिल्कुल फ्री में ऐड बना सकते हैं।

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आपको कुछ जानकारी मिला होगा अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया तो कृपया इसे अपने दोस्तों रिश्तेदारों और मित्रों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इसके बारे में जानकारी मिल सके और कोई भी इसका फायदा ले सकें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.