Type Here to Get Search Results !

भारत के नंबर वन फिल्म कौन सी है? || Which is India's number one film?

भारत के नंबर वन फिल्म कौन सी है? || Which is India's number one film?

भारत के नंबर वन फिल्म : नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है कि भारत के नंबर वन फिल्म कौन सी है? इसके साथ ही साथ यह फिल्म भारत मे क्यों हिट हुई, इस पर भी चर्चा करेंगे। दोस्तों आप भी इसका जवाब जानना चाहते है तो कृपया इस पोस्ट में अंत तक बने रहें ताकि आपको भारत के नंबर वन फिल्म के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिल सके। 

दोस्तों भारत में  पहली फिल्म कि बात होती है तो अक्सर लोग 1913 में आई पहली फिल्म राजा हरिश्चंद्र का जिक्र जरूर ही करते हैं। यह फिल्म भारत में बनी पहली फूल-लेंथ फीचर फिल्म है। इसका प्रीमियर 3 मई, 1913 को मुंबई (तब बॉम्बे) के कोरोनेशन सिनेमा में हुआ था। आपको बता दें इस फिल्म का निर्देशन और निर्माण दादा साहेब फाल्के ने किया था। 

तब से लेकर आज तक भारत में लाखों फिल्म बन चुकी है। जिसमे से भारत के नंबर वन फिल्म कौन सी है? और क्यों इस टॉपिक पर विस्तार से इस पोस्ट में बात करने वाले है। 

दोस्तों कोई भी फिल्म हिट हुई है या नहीं? इसका अनुमान उस फिल्म कि कमाई के आधार पर किया जा सकता है। आज के इस पोस्ट के माध्यम से हम इसी आधार पर भारत के नंबर वन फिल्म कौन सी है? इसका अनुमान लगाएंगे। 

भारत के नंबर वन फिल्म 'बाहुबली' या 'पीके'?

भारत के नंबर वन फिल्म कौन सी है? || Which is India's number one film?

दोस्तों
 जब मैं बोला कि किसी भी फिल्म कि कमाई ही उस फिल्म को हिट होने या न होने कि गवाही देता है बोला तो अब आपके दिमाग मे जरूर ये दोनों फिल्म याद या रहे होंगे। इसके लिए आपको दोनों फिल्मों कि कमाई कि भी जानकारी हासिल करनी होगी। इसके बाद ही आप किसी भी फिल्म को भारत के नंबर वन फिल्म कह सकतें है। 

'पीके' सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म

दोस्तों आमिर खान स्टारर 'पीके' को दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म के रूप में जाना जाता है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड 'बाहुबली' के नाम है। पीके ने ओवरऑल 792 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस हिसाब से आप खुद अनुमान लगा सकते है कि आमीर खान कि यह फिल्म हिट है या नहीं। 

भारत के नंबर वन फिल्म कौन सी है?

दोस्तों फिल्म 'बाहुबली' ने भारत में 500 करोड़ रुपए की कमाई की है, जबकि 'पीके' का घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 440 करोड़ रुपए है। दोस्तों 'पीके' इसलिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी, क्योंकि इसने ओवरसीज में 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है। जबकि 'बाहुबली' ओवरसीज में सिर्फ 70 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर सकी।

दोस्तों अब आपको आपके सवाल का जवाब मिल गया होगा कि भारत के नंबर वन फिल्म कौन सी है? कोई भी फिल्म जितनी अधिक बार देखी जाएगी उस फिल्म कि कमाई भी उतनी ही ज्यादा होगी। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.